नहीं रहे एक्टर अखिल मिश्रा, फिल्म ‘3 इडियट्स’ में किया था अभिनय

0
एक्टर अखिल मिश्रा

आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स में लाइब्रेरियन दुबे का रोल निभाकर फेमस हुए एक्टर अखिल मिश्रा का निधन हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर की मौत काम के दौरान बिल्डिंग से गिरने से हुई है, वहीं अखिल मिश्रा की अचानक निधन की खबर से इंडस्ट्री में शौक की लहर दौड़ गई है और फैंस इस खबर पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं।

बालकनी से गिरकर हुई अखिल मिश्रा की मौत

ईटाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर हैदराबाद में एक प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रहे थे. वह बालकनी के पास काम करते समय एक ऊंची इमारत से गिर गये. अखिल के परिवार में उनकी पत्नी सुज़ैन बर्नर्ट हैं, जो एक जर्मन एक्ट्रेस हैं, जब अखिल ने अंतिम सांस ली तब वह हैदराबाद में थीं, उन्होंने कथित तौर पर कहा..मेरा दिल टूट गया है, मेरा जीवनसाथी चला गया है।

अखिल ने कईं टीवी शो और फिल्में की थी

अखिल ने टीवी पर भी कईं शोज किए. वे उतरन, उड़ान, सीआईडी, श्रीमान श्रीमती, हातिम और ऐसे ही कई पॉपुलर टेलीविजन शो का हिस्सा रहे. अखिल कईं फिल्मों में भी दिखाई दिए. उन्होंने ‘डॉन’, ‘गांधी’, ‘माई फादर’, ‘शिखर’, ‘कमला की मौत’, वेल डन अब्बा’ जैसी फिल्मों में कईं तरह के रोल निभाए।

एक्टर अखिल मिश्रा

हालांकि अखिल को “3 इडियट्स” में उनके लाइब्रेरियन दुबे के छोटे लेकिन यादगार से काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। फिल्म में आमिर खान, शरमन जोशी, करीना कपूर खान,आर माधवन, बोमन ईरानी और कई अन्य ने अहम रोल प्ले किये छे. उन्होंने लोकप्रिय शो “उतरन” में उम्मेद सिंह बुंदेला का किरदार निभाकर भी अपनी छाप छोड़ी।

अखिल ने 3 फरवरी, 2009 को जर्मन एक्ट्रेस सुजैन बर्नर्ट से शादी की थी।बाद में उन्होंने 30 सितंबर, 2011 को सुजैन से एक पारंपरिक समारोह में शादी की, 2019 में.. इस जोड़ी ने “मजनू की जूलियट” नाम की एक शार्ट फिल्म पर सहयोग किया, जिसमें मिश्रा ने ना केवल अभिनय किया, बल्कि इसे लिखा और निर्देशित भी किया थी. उनकी पत्नी सुजैन कई टीवी शो जैसे कसौटी जिंदगी की, सावधान इंडिया, एक हजारों में मेरी बहना है, चक्रवर्ती अशोक सम्राट, ये रिश्ता क्या कहलाता है और पोरस का हिस्सा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here