यूथ विंग प्रमुख के बयान पर स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना, ‘सोनिया गांधी का संस्कार…’

0

[ad_1]

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को पार्टी की युवा शाखा के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी द्वारा उनके खिलाफ की गई कथित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया वे राहुल गांधी और सोनिया गांधी के ‘संस्कार’ थे।

भाजपा नेता ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस के सदस्य जो “पदोन्नति” चाहते हैं, जब तक सोनिया और राहुल गांधी पार्टी में हैं, तब तक उनके खिलाफ “इस तरह की टिप्पणियां” करते रहेंगे।

श्रीनिवास ने कथित तौर पर लोकसभा सदस्य के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में राजघाट पर कांग्रेस द्वारा आयोजित संकल्प सत्याग्रह में ईरानी के खिलाफ कुछ टिप्पणियां की थीं।

ईरानी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए ईरानी ने कहा कि श्रीनिवास पहले यूथ कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं, जिन्होंने उनके खिलाफ ‘अभद्र टिप्पणी’ की है।

ईरानी ने आरोप लगाया, “मुझे पता है कि उन्होंने क्या कहा। उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वे राहुल गांधी के हैं, सोनिया गांधी के संस्कार। केवल आवाज युवा कांग्रेस की है।”

उन्होंने कहा, “और जब तक ये दोनों (गांधी) हैं, पदोन्नति चाहने वाले कांग्रेस नेता मेरे खिलाफ इस तरह की टिप्पणियां करते रहेंगे।”

भाजपा ने सोमवार को श्रीनिवास की कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर उनकी आलोचना करते हुए कहा था कि कांग्रेस ‘स्त्री द्वेष का पुलिंदा’ बन गई है।

भाजपा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस और श्रीनिवास को निशाना बनाने के लिए एक वीडियो क्लिप का इस्तेमाल किया, साथ ही ऐसे ही उदाहरणों को भी याद किया जहां पार्टी के सबसे पुराने नेता ने कथित “सेक्सिस्ट” टिप्पणी की थी।

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस महिला द्वेष, महिलाओं के लिए नफरत का अड्डा बन गई है, खासकर तब जब वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से आती हैं और एक हकदार वंश को हराती हैं।’

हिंदी में दिए गए अपने भाषण की क्लिप में श्रीनिवास को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “बीजेपी का मतलब महंगाई है. ये वही लोग 2014 में कहते थे कि महंगाई डायन है जिसे बैठा दिया गया है…स्मृति ईरानी थोड़ी सी हो गई हैं गूंगी और बहरी। वो डायन (डायन)… महंगाई डायन (मेहंगाई डायन) को प्यारी बनाकर बेडरूम में बिठा दिया है।”

इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए युवा कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा नेता श्रीनिवास और पार्टी की छवि खराब करने के लिए उनके भाषण का छेड़छाड़ किया हुआ वीडियो साझा कर रहे हैं।

कांग्रेस की युवा शाखा ने एक बयान में कहा, “यह भाजपा समर्थकों और पदाधिकारियों द्वारा शुरू किया गया दुष्प्रचार और फर्जी समाचार अभियान के अलावा और कुछ नहीं है।”

“… आईवाईसी अध्यक्ष द्वारा उक्त भाषण भाजपा नेताओं द्वारा मुद्रास्फीति और मूल्य वृद्धि के संबंध में दिए गए विभिन्न बयानों के संदर्भ में दिया गया था, जब यूपीए सत्ता में थी, तब ‘मेहनगाई’ को अक्सर ‘डायन’ के रूप में उद्धृत किया जाता था। भाजपा के विपक्षी नेताओं द्वारा, “यह कहा।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here