बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए स्कूल संकल्पबद्ध : डॉ. अशोक शास्त्री

0
  • एमसीएस बाल विद्यापीठ सीनियर सेकेंडरी स्कूल का धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

हरिद्वार। एमसीएस बाल विद्यापीठ सीनियर सेकेंडरी स्कूल सतीकुंड कनखल का 12वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। जिसे वैरायटी कार्यक्रम संध्या के रूप में मनाया गया।
एमसीएस बाल विद्यापीठ सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 12वें वार्षिकोत्सव को वैरायटी कार्यक्रम संध्या के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ श्रीमद भागवत गीता के सांख्य योग पर आधारित मोहक प्रस्तुतीकरण से किया गया। करीब 180 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। वैरायटी संध्या में 14 कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
ईरान की महिलाओं का हिजाब ओढ़ने के विरूद्ध विद्रोह, यक्ष-युद्धिष्ठिर् संवाद, भूपेन हजारिका का उत्तर-पूर्वी संस्कृति पर आधारित वेदना परिलक्षित करता हुआ समूह नृत्य, योग को समूह नृत्य के रूप में विशेष सराहा गया। संस्था के सचिव डॉ. अशोक शास्त्री ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ ही उन्हें संस्कार देने के लिए स्कूल संकल्पबद्ध है।
प्रबंधक डॉ. वीणा शास्त्री ने अध्यापक-अध्यापिकाओं और बच्चों के लगन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों के कोरे कागज रूपी मन एवं मस्तिष्क पर जो संस्कार पड़ते हैं वे उनके जीवन का आधार हैं।

प्रधानाचार्या नीलम बख्शी ने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी जरूरी होते हैं।
कार्यक्रमों में ऋतु सिंह, राखी राणा, विनीत अग्रवाल, शिवानी जोशी, राहुल कश्यप, शिवानी गौड, मोहित वर्मा, टीना शर्मा, गीतांजली जोशी, अरुण कुमार, दीपा पुनिया, शमिता तिवारी, प्रिया भारद्वाज, सीमा रानी, रूचि गुप्ता, चरणजीत कौर, इन्द्रेश गौड़, मनीषा आहूजा, वर्णिका चौहान, अर्चना त्रिपाठी, आकांक्षा शर्मा, प्रियंका चौधरी, प्रमिता शर्मा, पूजा मिश्रा, शालिनी राणा, पूजा रानी, पारुल चौधरी, शैली वर्मा, प्रियंका चानना, जूही ने अपनी पूरी निष्ठा और लगन के साथ कार्यक्रमों में पूरी सूझ-बूझ और वैज्ञानिक साधनों का प्रयोग कर इसको सफल को मनमोहक बनाने में अपना योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here